YouTube Channel को वेरीफाई कैसे कर सकते हैं?

YouTube Channel को वेरीफाई कैसे कर सकते हैं?

नमस्कार दोस्तों आज हम आप लोगों को बहुत ही अच्छी जानकारी देने वाले हैं जिसकी मदद से आप लोग अपने चैनल को बहुत ही अच्छी तरीके से वेरीफाई कर सकेंगे अगर आप लोगों ने भी अपना एक नया चैनल बना लिया है और अब आप लोगों उसे वेरीफाई करने के बारे में सोच रही हैं लेकिन तो आज इस आर्टिकल पर आप सही आए हैं इस पोस्ट के जरिए आप लोगों को बहुत ही जानकारी अपने चैनल को वेरीफाई करने के बारे में जानकारी मिल जाएगी। और फिर आप लोगों को दूसरी पोस्ट पढ़ने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

YouTube channel को वेरीफाई नहीं करेंगे तो क्या सुविधा नहीं मिलेगी?

चलिए दोस्तों अब हम आप लोगों को यहां पर बताएंगे किस तरह आप लोग अपने यूट्यूब चैनल को वेरीफाई कर सकते हैं और आप लोग इससे अतिरिक्त यही जानेंगे कि आप को क्या-क्या सुविधा नहीं मिलेगी अगर आप लोग अपने यूट्यूब चैनल को वेरीफाई नहीं करते हैं तो इस प्रकार आप लोगों को अपने यूट्यूब चैनल पर वेरीफाई करने के लिए जरूरत पड़ सकेगी। तो यही हम नीचे जानेंगे उसे आप लोगों को जरूर फॉलो करना होगा तभी आपको उसके बारे में अच्छी जानकारी जान पाएंगे यह जानकारी आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होगी।

New YouTube channel को वेरीफाई क्यों करना पड़ता है?

दोस्तों कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कि अपना युटुब चैनल बना लेते हैं और वह लोग फर्जी वीडियो अपलोड करते रहते हैं जैसा कि adult वीडियो अपलोड कर देते हैं इस तरह हम लोगों को अपने यूट्यूब चैनल को वेरीफाई करने की जरूरत पड़ जाती है क्योंकि कोई व्यक्ति इस तरह के वीडियो यूट्यूब पर अपलोड ना कर सके अगर आप लोग अपनी तो चैनल को वेरीफाई करते हैं तो आपके पास जो मोबाइल नंबर होता है उस पर वेरीफिकेशन कोड जाता है उसे वहां पर डालना होता है इस प्रकार उस नंबर को आप डालते हैं।

तो आपका वेरीफाई हो जाता है इसके बारे में बहुत कम ही लोग जान पाए हैं अगर आप लोगों को भी इसके बारे में जानकारी नहीं है तो भी आप लोग इसके बारे में अच्छी जानकारी देख लिए कोई यहां पर मिल जाएगी। इसे वेरीफाई करने के बाद कोई भी व्यक्ति इसका गलत इस्तेमाल नहीं कर सकता है इस तरह दोस्तों सभी लोगों के युटुब चैनल वेरीफाई आप लोगों को देखने को मिल जाती हैं अगर आप लोगों ने अपना यूट्यूब चैनल पर वेरीफाई नहीं किया है तो आप लोग इस तरह अपना परिचय यूट्यूब चैनल कर पाएंगे।

अगर आप लोग अपनी युटुब चैनल को वेरीफाई नहीं करते हैं तो आप लोगों को यहां पर बहुत सारे लाभ नहीं मिल पाएंगे अब हम इसके बारे में जानेंगे क्या-क्या आप लोगों को लाभ मिलेंगे अगर आप लोग अपनी युटुब चैनल को वेरीफाई कर लेते हैं तो अब हम आप लोगों को इसी वेरीफाई करने के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देने वाले हैं जिसे आप लोगों को फॉलो करना होगा।

YouTube Channel को Verity ना करने से क्या नुकसान होता है?

1. अगर आप लोगों का चैनल वेरीफाई नहीं होता है तो आप लोग live streaming नहीं कर सकते हैं यह आप लोगों को देखने का ऑप्शन नहीं मिलेगा।

2. इसके अतिरिक्त आप लोग अपने यूट्यूब चैनल पर किसी भी प्रकार का थंबनेल इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं अगर आप लोगों का चैनल वेरीफाई नहीं होता है तो इस प्रकार दोस्तों आप लोगों को अपनी यूट्यूब चैनल को वेरीफाई कर लेना होगा।

3. इसके अतिरिक्त अगर आप लोगों का चैनल अभी तक वेरीफाई नहीं हुआ है तो आप लोग 15 मिनट से कोई बड़ी वीडियो अपलोड नहीं कर सकते हैं और दोस्तों इसके अतिरिक्त आपका यूट्यूब चैनल वेरीफाई नहीं है तो आप लोग अपने यूट्यूब चैनल को मोनीटाइज भी नहीं करा सकेंगे।

4. अगर आप लोग इस प्रकार की सुविधा को प्राप्त करना चाहते हैं तो सबसे पहले दोस्तों आपको अपने युटुब चैनल को वेरीफाई करवा लेना होगा अगर आप लोग अपने चैनल को वेरीफाई करवा लेते हैं तो इस प्रकार की सभी सुविधाओं का लाभ आप प्राप्त कर सकेंगे। तो अब हम दोस्तों नीचे जानेंगे किस प्रकार हम आते हैं युटुब चैनल को वेरीफाई कर सकेंगे।

New YouTube Channel को वेरीफाई कैसे कर सकते हैं?

1.अब अगर आप लोग अपनी तो चैनल को वेरीफाई करना चाहती हैं तो सबसे पहले दोस्तों आप लोगों को अपने मोबाइल में किसी ब्राउजर को ओपन करना होगा। जिस चैनल को आप वेरीफाई करना चाहते हैं उसको क्रोम ब्राउज़र में लॉगिन कर लेना होगा और दोस्तों क्रोम ब्राउज़र में जाकर आप लोगों को वहां पर सर्च करना होगा ytstudio इसे सर्च करने के बाद फिर आप लोगों के सामने नीचे y t studio दिखाई देगा उस पर क्लिक कर देना होगा।

2.इस तरह दोस्तों आपके सामने एक नया पेज ओपन ऊपर आ जाएगा जिस चैनल को आप लोग वेरीफाई करना चाहते हैं उसे आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से कर सकेंगे जैसे आप लोग yt स्टूडियो को ओपन कर लेते हैं वहां पर आप लोगों को नीचे सेटिंग में जाना होगा सेटिंग में जाने के बाद फिर आप लोगों को कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे।

3. जिस प्रकार आप लोगों को channel पर क्लिक कर देना होगा चैनल पर क्लिक करने के बाद फिर आप लोगों को feature ability वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा इस पर क्लिक करने के बाद आप लोगों को दूसरे नंबर पर क्लिक करना होगा उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया इंटरफेस खुलकर सामने आएगा।

फिर आप लोगों को वहां पर कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे इस प्रकार आप लोगों को वहां पर अपने हिसाब से उन उन ऑप्शन को सेलेक्ट कर लेना होगा और आप लोगों को वहां पर अपना मोबाइल नंबर डाल देना होगा मोबाइल नंबर डालने के बाद आपके पास एक वेरीफाई ओटीपी आपके मोबाइल नंबर पर आएगी उसे वहां पर डाल देना होगा यह सब करने के बाद दोस्तों आप लोगों का यूट्यूब चैनल पर दिखाई हो जाएगा।

🔍मौज ऐप पर फॉलोअर्स और लाइक्स कैसे बढ़ाए ?

🔍गोडेडी से डोमेन कैसे खरीदें ?

🔍पब्जी में रॉयल पास कैसे लें ? 2022

🔍फेसबुक पर Fake ID के बारे में कैसे जाने?

यह सब करने के बाद फिर आप लोग अपने यूट्यूब चैनल पर सभी प्रकार की लाभ उठा पाएंगे उम्मीदें अब आप लोगों को अपनी तो चैनल को वेरीफाई करने में कोई परेशानी नहीं आएगी लेकिन मैं आप सभी लोगों से एक बात कहना चाहूंगा इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें जिससे वह भी अपनी यूट्यूब चैनल को वेरीफाई करने के बारे में सीख जाए।

Leave a Comment