Facebook से Third Party Apps Remove कैसे करें?

Facebook से Third Party Apps Remove कैसे करें?

नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप स्वागत है आपका आज के इस आर्टिकल में दोस्तों यदि आप एक फेसबुक अकाउंट यूजर है तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्यादा हेल्पफुल होने वाला है, क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की फेसबुक अकाउंट से थर्ड पार्टी एप्स और वेबसाइट को रिमूव कैसे करते हैं, दोस्तों यदि आप फेसबुक अकाउंट को एक्सेस किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट या ऐप को देत हैं तो वह थर्ड पार्टी ऐप और वेबसाइट आपके अकाउंट की पर्सनल डिटेल को देख सकते हैं और आपकी पर्सनल डिटेल का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो दोस्तों आपकी सोसाइटी के लिए अच्छा होगा कि आप अपने Unknown App आपको रिमूव कर दें, क्योंकि दोस्तों आजकल बहुत सारी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन और वेबसाइट है जो आपसे जरूरत से देखो डीडी लेती है जिनकी कोई खास वजह नहीं होती है आप चाहें तो इन थर्ड पार्टी एप्लीकेशन है वेबसाइट को हटा सकते हैं क्योंकि सर पार्टी एप्लीकेशन और वेबसाइट आपके डाटा को लेकर बाद में गलत तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं।

फेसबुक अकाउंट से थर्ड पार्टी एप्लीकेशन और वेबसाइट को रिमूव कैसे करें?

दोस्तों इसके लिए आपको सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा और उसके बाद आप को अपने फेसबुक अकाउंट में यूजरनेम और पासवर्ड डालकर लॉगइन करना है।

https://www.facebook.com/

अब इसके बाद आपको अकाउंट सेटिंग पर क्लिक कर दीजिए और फिर सेटिंग वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। और जैसे ही आपस सेटिंग वाले ऑप्शन पर फिर करेंगे तो आपको लेफ्ट साइड में एप्स एंड वेबसाइट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है अब आपके सामने सभी एप्लीकेशन और वेबसाइट सामने आएंगे जिन वेबसाइट और एप्लीकेशन में अपने अपने फेसबुक अकाउंट से लॉगइन किया है। आपको यहां पर इन एप्स एंड वेबसाइट को रिमूव कर देना है इसके लिए आपको उसके सामने बॉक्स पर चेक मार्क लगाना है और रिमूव वाले बटन पर क्लिक कर देना है।

अब इसके बाद आपके सामने एक पॉपअप विंडो ओपन होगा आपको delete post videos aur event that … वाले ऑप्शन पर चेक मार्क लगाना है और इसके बाद रिमूव पर क्लिक कर देना है और उसके बाद आपको Done कर देना है।

दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि कुछ व्यवसाय लोन एप्लीकेशन है जिन्हें हम रेगुलर यूज़ करते हैं जिनको आप अपने फेसबुक अकाउंट से रिमूव नहीं कर सकते हैं लेकिन आप उन थर्ड पार्टी एप्लीकेशन और वेबसाइट को लिमिटेड एक्सेस दे सकते हैं।

फेसबुक अकाउंट पर थर्ड पार्टी एप्लीकेशन या वेबसाइट को लिमिटेड एक्सेस देने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें।

दोस्तों इसके लिए आपको सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है और क्लिक करने के बाद आपको अपने फेसबुक अकाउंट में फिर से लॉगइन करना है।

https://www.facebook.com/

अब इसके बाद आपको अकाउंट सेटिंग पर क्लिक करना है और सेटिंग वाले ऑप्शन पर चले जाना है

अब इसके बाद आपको लेफ्ट साइड में एप्स एंड वेबसाइट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है अब आप जैसे ही यहां पर क्लिक करेंगे तो आपको यहां पर वे सभी एप्लीकेशन और वेबसाइट दिखाई देंगे जिनमें अपने फेसबुक अकाउंट के माध्यम से login किया हुआ है और आप उन थर्ड पार्टी एप्लीकेशन और वेबसाइट को लिमिटेड एक्सेस देना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उसके सामने view and edit वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना।

अब आपको यहां पर थर्ड पार्टी ऐप सेंड वेबसाइट को लिमिटेड एक्सेस सेट कर सकते हैं दोस्तों जैसे friend list and email address के सामने बटन दिखाई देगा यदि वह बटन ऑन है तो आपको उसे ऑफ कर देना है और उसके नीचे दिए गए सेव बटन पर क्लिक कर देना है।

तो दोस्तों इस प्रकार आप अपने फेसबुक अकाउंट से थर्ड पार्टी एप्लीकेशन एंड वेबसाइट को लिमिटेड एक्सेस दे सकते हैं और रिमूव कर सकते हैं दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि थर्ड पार्टी एप्लीकेशन और वेबसाइट आपके पर्सनल डाटा को एक्सेस करके गलत तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं इसलिए आपको हमेशा थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को लिमिटेड एक्सेस ही देना चाहिए।

यहां देखें 👉Adidas किस देश की कंपनी है और इसके मालिक कौन हैं ?

फैशन डिजाइनिंग कोर्स – जानिए हिंदी में पूरी जानकारी 2022

Paytm Se Bike Insurence Kaise Kare

अंतिम शब्द 

तो दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आप अच्छे से समझ गए होंगे कि Facebook account पर थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को limited एक्सेस कैसे दिया जाता है और कैसे रिमूव किया जाता है और दोस्तों आपके मन में कोई सवाल है तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें आपकी पूरी सहायता की जाएगी और इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों से सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी पता चले कि त्रिपाठी एप्लीकेशन किस प्रकार से हमारे प्रथम डाटा को गलत तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं तो दोस्तों अगर आप ऐसी लेटेस्ट जानकारी की अपडेट सबसे पहले पाना चाहते हैं तो हमारे ब्लॉग चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

Leave a Comment