धनी एप से पर्सनल लोन कैसे लें ? जानिए पूरी जानकारी के साथ

धनी एप से पर्सनल लोन कैसे लें ? 

हेलो नमस्कार दोस्तों आज की पोस्ट के अंदर आपका बहुत स्वागत है। तो दोस्तों आज की पोस्ट में हम आपको धनी एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं। साथियों आपने कभी ना कभी तो धनी एप्लीकेशन का नाम सुना होगा और हो सकता है।कि आप उसका इस्तेमाल भी करते होंगे जैसा कि दोस्तों आप सभी लोग जानते ही होंगे। कि आजकल पैसों के बिना कुछ भी नहीं होता है। आजकल पैसा हर एक व्यक्ति के लिए इतना ज्यादा महत्वपूर्ण बन गया है। कि आज किस टाइम पर प्रत्येक व्यक्ति को पैसों की सख्त जरूरत होती है। क्योंकि पैसों से ही प्रत्येक व्यक्ति की सारी ख्वाहिशें पूरी होती हैं।

लेकिन दोस्तों कभी कभी क्या होता है? कि कुछ ऐसी परिस्थितियां भी आ जाती हैं।क्या आपके पास एक भी रुपया नहीं रह पाता है।और आपको पैसों की तलाश बहुत ज्यादा रहती है। यदि आप बैंक से लोन लेने के बारे में भी सोचते हो तो फिर आप बैंक से लोन लेने के लिए चले जाते लेकिन उसके बाद भी आपको बैंक के कई चक्कर लगाने पड़ते हैं। और काफी परेशानी भुगतनी पड़ती है मगर उसके बाद भी आपको लोन नहीं मिल पाता है।तो आप किसी समस्या को दूर करने के लिए हम आपके लिए एक ऐसा एप्लीकेशन लेकर के आए हैं।

जो कि आपको बड़े ही आसन तरीके से लोन दे सकता है। जी हां दोस्तों आपने बिल्कुल ठीक सुना है। और धनी एप से लोन लेना बिल्कुल सुरक्षित होता है। उसके लिए आपको केवल एक डॉक्यूमेंट को अपने मोबाइल फोन के द्वारा अपलोड करना पड़ता है। और आपको कहीं पर भी जाने की जरूरत नहीं पड़ती है।यानी कि आप अपने फोन से ही धनी पर्सनल लोन ले पाओगे तू चली दोस्तों अब हम आपको स्टेप बाय स्टेप रूप में बता देते हैं।धनी फिर से लोन कैसे ले सकते हो?

धनी एप क्या है

साथियों धनी एप्लीकेशन एक प्रसिद्ध कंपनी इंडिया बुल्स के तहत निर्मित की गई एक मोबाइल एप्लीकेशन होती है। और दोस्तों इंडियाबुल्स कंपनी की शुरुआत सन 2000 में समीर गहलोत के द्वारा की गई थी एवं शुरू में गहलोत जी इस कंपनी के फाउंडर एवं सीईओ थे। लेकिन आज किस टाइम पर यानी कि वर्तमान समय में इंडिया बुल्स कंपनी के सीईओ अजीज मित्तल जी हैं। इस कंपनी की जो मुख्य बात है। यानी कि इसका मुख्य जो उद्देश्य है। वह लोगों को फाइनेंशियल सपोर्ट करना है इसी के द्वारा यह कंपनी लोगों को पर्सनल लोन एवं होम लोन इसी के साथ साथ सिक्योरिटी भी प्रदान करती है।

भारत में इंटरनेट के बढ़ते प्रचार से कंपनियों ने लोगों की जरूरतों को समझा और धनी एप को लॉन्च कर दिया और आज किस टाइम पर धनिया की मदद से घर बैठकर ही लोग लोन प्राप्त कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन के द्वारा लोन लेना बहुत ही सरल एवं आसान होता है।इसके लिए आपको आधार कार्ड और कुछ इंपॉर्टेंट डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ती है। और उन्हें क्यूमेंट्स के मुताबिक आपको बढ़िया तरीके से लोन मिल जाता है।

धनी एप से लोन लेने के लिए डॉक्यूमेंट ?

साथिया धनी एप्लीकेशन की मदद से आप बहुत ही सरल एवं आसान तरीकों से लोन प्राप्त कर सकते हो।और धनी एप से लोन लेने के लिए आपको कुछ चुने हुए डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता होती है।क्योंकि धनी एप काफी लंबे समय से कार्यरत सिद्ध हुआ है। जिसे इंडिया बुल्स कंपनी के द्वारा बनाया गया है। और इसी कारण से धनी एप्लीकेशन हमसे किसी भी डाक्यूमेंट्स को अवैधानिक कार्य के लिए नहीं मांगता है। धनी एप लोन लेने के लिए आपको कौन से डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है उनके बारे में नीचे बताया गया है।

आधार कार्ड

• फोन नंबर

• पैन कार्ड

• ईमेल आईडी

दोस्तों जो भी व्यक्ति धनी एप्लीकेशन से लोन लेता है। तू वह कंपनी व्यक्ति को 11.99 प्रतिशत इंटरेस्ट रेट से चार्ज कर देती है। कहने का मतलब है कि व्यक्ति को 11.99 प्रतिशत ब्याज दर से पर्सनल लोन मिल जाता है। इसी के साथ साथ कंपनी कस्टमर से 3% प्रोसेसिंग फीस के रूप में लेती है। जो के कस्टमर को देने पड़ते हैं।

धनी एप से लोन कैसे लें ? स्टेप बाय स्टेप

दोस्तों ने आप भी धनी एप से लोन प्राप्त करना चाहते हैं। तो इसके लिए हमने आपको नीचे कुछ स्टेप्स बताएं आप उनको फॉलो करके धनी एप से आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं।इसलिए पोस्ट में आगे तक बने रहें।

Step 1: दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के अंदर गूगल प्ले स्टोर को ओपन करना होगा। और उसमें से धनी एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा।डाउनलोड हो जाने के बाद फिर आप उसे इंस्टॉल कर लेना।

Step 2: साथ में धनी एप से लोन लेने के लिए आपको दूसरे राज्य में अपना अकाउंट क्रिएट करना पड़ता है। आपको इसके लिए अपने आधार कार्ड से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को डालना पड़ेगा अगर अभी तक आपने अपने मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाया है। तो आप धनी एप से लोन नहीं ले सकते हो इसी वजह से आपको वही नंबर डालना है जो कि आप के आधार कार्ड से लिंक हो इसके बाद कुछ नंबर को ओटीपी के माध्यम से वेरीफाई कर ले।

Step 3 : जब आप धनी एप्लीकेशन के अंदर रजिस्ट्रेशन कर लें तो इसके बाद आपको मोबाइल नंबर एवं पासवर्ड की सहायता से लॉगइन करना पड़ता है।और अगले स्टेप में धनी एप से पर्सनल लोन लेने के लिए आपसे कुछ डिटेल्स पूछी जाती हैं।उदाहरण के तौर पर आप कितने पैसों का लोन लेना चाहते हैं।एवं कितने महीने या फिर सालों के लिए और आपका रोजगार क्या है? आप क्या करते हैं?आप जैसे सवालों को पूछे जाने पर उनके सही सवाल का सत्यापन करें।

Step 4 : जब आप लोगों से संबंधित सभी जानकारियों को भर देते हैं। तो फिर आपसे आपकी पर्सनल जानकारी पूछी जाती है।जैसे आपका पूरा नाम एवं आप की मासिक आय और इसी के साथ साथ आपकी ईमेल आईडी, आधार कार्डएवं पैन कार्ड नंबर आदि।साथियों जब आप धनी एप्लीकेशन में पूछे जाने वाली सभी जानकारियों को भर देते हैं। तो फिर आप को सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना होगा इससे आपका एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट हो जाता है।

Step 5 : साथ में जब आप एप्लीकेशन को सबमिट कर देते हो सुपर कंपनी 2 या 3 दिन के बीच में आप से मैसेज या फिर फोन के माध्यम से कांटेक्ट करती है। यदि कंपनी आपको लोन लेने के काबिल समझेगी या फिर आप योग्य होंगे तो फिर कंपनी के द्वारा लोन आपके खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

धनी एप के लोन को कैसे भरते हैं?

साथियों धनी एप के द्वारा लोन प्राप्त करना बहुत ही आसान होता है। जब आप धनी एप से लोन लेते हो तो फिर आपसे आपकी बैंक डिटेल्स पूछी जाती है।और उसमें ही लोन अमाउंट ट्रांसफर कर दिया जाता है।और उसी टाइम पर आपको EMI के बारे में भी पूछते हैं।कि आप लोग महीने के हिसाब से कितने रुपए कटवा सकते हो उसी के अनुसार जब आपका EMI भरने का टाइम हो जाता है।तो कंपनी द्वारा ऑटोमेटिक ही आपके बैंक अकाउंट से पैसे काट लिए जाते हैं।

अंतिम शब्द

दोस्तों आपकी इस पोस्ट में हमने आपको बताया है। की धनी एप्लीकेशन क्या है? और आप इसके द्वारा लोन प्राप्त कैसे कर सकते हैं? इसी के साथ साथ हमने आपको धनिया से संबंधित और भी कई प्रकार की जानकारी के बारे में बताया है। और हम आशा करते हैं कि आपको जानकारी के बारे में जानकर बहुत ही अच्छा महसूस हुआ होगा। अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो उसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें यदि आपके मन में कोई सवाल हो तो हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से जरूर बताएं धन्यवाद।

Leave a Comment