Adidas Kis Desh Ki Company Hai Aur Isaka Malik Kon Hai.

Adidas Kis Desh Ki Company Hai.

जी हां दोस्तों, आज इस जानकारी के अंदर हम आपको बताएंगे कि “Adidas Kis Desh Ki Company Hai Aur Isaka Malik Kon Hai” के बारे में बताएंगे। दोस्तों आपने Adidas कंपनी के अनेकों प्रोडक्ट देखे होंगे जैसे कि आपने इस के जूते या फिर चप्पल देखी होंगी। और आपको पता भी होगा कि यह एक फेमस कंपनी है। तो इस वजह से आप इसके बारे में जरूर जानना चाहते होंगे कि इसके मालिक कौन है और यह कंपनी किस देश की है। तो दोस्तों यह जानकारी जानने के लिए आपको यह आर्टिकल अंत तक पढ़ना है।

वैसे तो दोस्तों इसके अलावा भी जूते और चप्पलों की अन्य कंपनियां भी काफी फेमस कंपनियां हैं पर दोस्तों Adidas कंपनी के प्रोडक्ट सबसे ज्यादा लोगों द्वारा खरीदे जाते हैं इसके पीछे की वजह है इस कंपनी के प्रोडक्ट का सबसे लंबे समय तक चलना। तो चलिए दोस्तों आज हम इसकी जन्म कुंडली के बारे में जानेंगे कि इस कंपनी के मालिक कौन हैं और यह किस देश की कंपनी है।

Adidas Kis Desh Ki Company hai.

दोस्तों यह कंपनी काफी प्रसिद्ध है जो कि जर्मनी देश की कंपनी है जिसको Adi Dassler नामक व्यक्ति ने बनाया था तथा 1949 में इसका पंजीकृत किया गया था। यदि आपने इसके लोगों पर ध्यान दिया होगा तो इसके लोगो में 3 समानांतर रेखाएं देखेगीं। दोस्तों यह कंपनी खासतौर से कपड़े और खेल के सामान तथा चप्पल एवं जूते वाली एक कंपनी है जोकि अपने कार्य से काफी पॉपुलर हो चुकी है और जैसा कि मैंने आपको पहले भी बता दिया है कि इस कंपनी के फेमस होने की वजह है इसके अच्छी क्वालिटी वाले प्रोडक्ट जो कि लंबे समय तक चलते हैं तो इस वजह से लोग इसके प्रोडक्ट को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। दोस्तों आपने Puma कंपनी का नाम भी सुना होगा। आपको बता दूं कि puma कंपनी को इन्होंने और इनके भाई ने बनाया था परंतु किसी बात को लेकर इन दोनों में थोड़ा झगड़ा हो गया और उसके कारण यह अलग अलग हो गए।

Adidas Company का मालिक कौन है ?

दोस्तों आप अच्छी तरह से जान चुके हैं कि यह कंपनी जर्मनी देश की कंपनी है और अब आप जानेंगे कि इस कंपनी का कौन मालिक है तो दोस्तों तुम्हें बता दूं इस कंपनी के मालिक Adi Dassler हैं। आपको बता दूं इन्होंने Adidas कंपनी की स्थापना 1948 में की थी और इसके आगे चलने के बाद उनके भाई “Rudolf”(रुडोल्फ) से किसी बात को लेकर उनका झगड़ा हो जाता है और फिर उन्होंने Puma कंपनी बनाई जो कि वर्तमान समय में Adidas कंपनी की दुश्मन है।

Adidas कंपनी का इतिहास-

दोस्तों यदि बात की जाए इस कंपनी के इतिहास के बारे में तो इसका इतिहास बड़ा रोचक है और मुझे लगता है आपको वह पसंद भी आएगा तो दोस्तों चलिए थोड़ा फ्लेक्स देख चलते हैं इस कंपनी को जानने के लिए कि इसकी शुरुआत का क्या कारण रहा।
दोस्तों यदि आपने इतिहास पढ़ा होगा तो अपने वहां पर विश्वयुद्ध के बारे में अवश्य सुना होगा या फिर आपने पढ़ा भी होगा तो जैसा कि हम सभी जानते हैं कि प्रथम विश्वयुद्ध 1914 से लेकर 1918 तक चला तो ऐसे में adi dessler अपने घर पर ही थे और उन्होंने कुछ जूते बनाए लेकिन जब वे यह जूते बनाने का कार्य कर रहे थे तभी वहां उनके भाई आते हैं और उन्होंने उनका इसमें सहयोग किया फिर दोनों ने साथ मिलकर इस के व्यापार को आगे बढ़ाया।

और इस कहानी में ट्विस्ट तब आ जाता है जब ओलंपिक सो रहे थे तब वहां गए थे और जूते ले गए थे तब कुछ खिलाड़ियों ने उनसे जूते ले लिए थे और उन्होंने उनके जूते पहनकर दौड़ लगाई तो उनमें से एक अमेरिकी व्यक्ति जिसने उनके जूते पहने हुए थे वह 4 स्वर्ण पदक ले आया जिसकी वजह से दुनिया भर में उस adi dessler के जूते प्रसिद्ध हो गए क्योंकि लोगों ने सोचा कि इसकी जीत में इसके यह अच्छे वाले जूते भी शामिल हैं।

अपने इन जूतों की वजह से वह अच्छी तरह से दौड़ पाया। तो दोस्तों धीरे-धीरे करके इसी वजह से अनेक खिलाड़ियों ने इसके मेरा कहने का मतलब है adi dessler के जूते यह नापसंद कर दिया और उन्हें देखकर देखते अन्य लोगों ने भी इसकी कंपनी के जूते पहनना पसंद कर दिया और इस वजह से धीरे-धीरे यह कंपनी प्रसिद्ध होती चली गई। दोस्तों को बता दूं कि द्वितीय विश्वयुद्ध 200000 से भी अधिक जूते बेच चुके थे। द्वितीय विश्व युद्ध के समय में Adi dessler कि अपने भाई के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो जाता है और यह अलग अलग हो जाते हैं जिसकी वजह से यह कंपनी adi dessler की हो जाती है और पूमा कंपनी इसकी दुश्मन बन जाती है।

एक नजर डालें 👇

WordPress क्या है और उपयोग क्यों करें ?

How to watch IPL 2022 for free?

इंटरनेट का इस्तेमाल, महत्व, लाभ 5 importance of internet

Paytm Se Bike Insurence Kaise Kare

तो दोस्तों आशा करता हूं यह “Adidas Kis Desh Ki Company Hai Aur Isaka Malik Kon Hai” जानकारी तुम्हें अच्छी लगी होगी। यदि आप इस जानकारी से संबंधित अन्य जानकारी पूछना चाहते हैं तो आप कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं।
अब अंतिम में हम यह चाहते हैं कि आप इस जानकारी को सोशल मीडिया पर शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Comment